विशेष सूचना एवं निवेदन:

मीडिया से जुड़े बन्धुओं सादर नमस्कार ! यदि आपको मेरी कोई भी लिखित सामग्री, लेख अथवा जानकारी पसन्द आती है और आप उसे अपने समाचार पत्र, पत्रिका, टी.वी., वेबसाईटस, रिसर्च पेपर अथवा अन्य कहीं भी इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सम्पर्क करें :rajeshtitoli@gmail.com अथवा मोबाईल नं. 09416629889. अथवा (RAJESH KASHYAP, Freelance Journalist, H.No. 1229, Near Shiva Temple, V.& P.O. Titoli, Distt. Rohtak (Haryana)-124005) पर जरूर प्रेषित करें। धन्यवाद।

गुरुवार, 26 जुलाई 2012

राजेश कश्यप ‘शहीद चन्द्रशेखर आजाद अवार्ड’ से सम्मानित

राजेश कश्यप ‘शहीद चन्द्रशेखर आजाद अवार्ड’ से सम्मानित

   राजेश कश्यप को अखिल भारतीय प्रतिमा रक्षा सम्मान समिति ने ‘शहीद चन्द्रशेखर आजाद अवार्ड-2012’ से सम्मानित किया है। उन्हें यह अवार्ड चन्द्रशेखर आजाद की जयंति के अवसर पर एसबीएस सीनियर सेकेण्डरी स्कूल, करनाल में आयोजित एक भव्य समारोह में मुख्य अतिथि कांग्रेस विधायिका श्रीमती सुमिता सिंह के हाथों प्रदान किया गया। श्री कश्यप को यह सम्मान देशभक्त शहीदों और क्रांतिकारियों पर रचनात्मक व उल्लेखनीय लेखन कार्य करने और देश व समाज में देशभक्ति को बढ़ावा देने के लिए दिया गया है। समिति के चेयरमैन नरेन्द्र अरोड़ा ने इस अवसर पर कहा कि राजेश कश्यप एक आदर्श युवा हैं, जो निरंतर अपने देशभक्तों, शहीदों और क्रांतिकारियों के जीवन मूल्यों, सिद्वान्तों और उनके दिखाए मार्गों से नई पीढ़ी को बखूबी रूबरू करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री कश्यप रचनात्मक लेखन के साथ-साथ सक्रिय समाजसेवा से भी जुड़े हुए हैं और राष्ट्रीय एकता, अखण्डता व सद्भावना को मजबूत बनाने में अपना अहम् योगदान दे रहे हैं। इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष बलजीत सल्याण, महासचिव महेश शर्मा, संरक्षक कृष्ण अरोड़ा के अलावा लाला लाजपतराय रेजीमेंट, शहीद भगत सिंह रेजीमेंट एवं रानी लक्ष्मीबाई रेजीमेंट के समस्त पदाधिकारी, वरिष्ठ गणमान्य लोग और प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे।
    उल्लेखनीय है कि राजेश कश्यप रोहतक जिले के टिटौली गाँव से संबंध रखते हैं और पिछले एक दशक से रचनात्मक लेखन एवं सक्रिय समाजसेवा के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। उनके एक हजार से अधिक लेख प्रतिष्ठित राष्ट्रीय समाचार पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित हो चुके हैं और कई किताबें भी प्रकाशित हो चुकी हैं। उनके आकाशवाणी रोहतक केन्द्र से दर्जन भर वार्ताएं, बातचीत एवं परिसंवाद प्रसारित हो चुके हैं। इसके साथ ही सामाजिक कुरीतियों व समस्याओं पर आधारित तीन हरियाणवी नाटक भी प्रसारित हो चुके हैं। इससे पहले भी उन्हें उत्कृष्ट लेखन व समाजसेवा के लिए दर्जनों विशिष्ट सम्मान व पुरस्कार हासिल हो चुके हैं। श्री कश्यप को वर्ष 2000 में 52वें गणतंत्र दिवस पर तत्तकालीन शिक्षामंत्री बहादुर सिंह द्वारा ‘विशिष्ट सम्मान’, भारतीय दलित साहित्य अकादमी नई दिल्ली द्वारा ‘डॉ. अम्बेडकर फैलोशिप सम्मान 2003’, हरियाणा अम्बेडकर संघर्ष समिति द्वारा ‘सन्त कबीर सम्मान-2006’ और वर्ष 2010 में सीएसआर नई दिल्ली द्वारा ‘मिस्टर इंटेलेक्चूअल अवार्ड’ से सम्मानित किया जा चुका है।

1 टिप्पणी:

Your Comments