विशेष सूचना एवं निवेदन:

मीडिया से जुड़े बन्धुओं सादर नमस्कार ! यदि आपको मेरी कोई भी लिखित सामग्री, लेख अथवा जानकारी पसन्द आती है और आप उसे अपने समाचार पत्र, पत्रिका, टी.वी., वेबसाईटस, रिसर्च पेपर अथवा अन्य कहीं भी इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सम्पर्क करें :rajeshtitoli@gmail.com अथवा मोबाईल नं. 09416629889. अथवा (RAJESH KASHYAP, Freelance Journalist, H.No. 1229, Near Shiva Temple, V.& P.O. Titoli, Distt. Rohtak (Haryana)-124005) पर जरूर प्रेषित करें। धन्यवाद।

विशेष लेख सीधे मंगवाएं

विशेष लेखों के लिए आप सीधे ईमेल rajeshtitoli@gmail.com अथवा मोबाईल 09416629889 नंबर पर सम्पर्क कर सकते हैं। ................................................... Note : ब्लॉग पर विज्ञापन देने के लिए सम्पर्क करें। प्रारंभिक विज्ञापन दर प्रतिमाह मात्र 1000.00 रूपये (साईज 6"X2") रखी गई है।

बुधवार, 12 दिसंबर 2012

‘कन्या दिवस’ को समर्पित किया 12.12.2012


‘कन्या दिवस’ को समर्पित किया 12.12.2012

कन्या दिवस मनाता कश्यप परिवार।

कन्या दिवस की शुरूआत करते हुए राजेश कश्यप, अपनी पत्नी सीमा के साथ।

कन्या दिवस कार्यक्रम में अपनी बिटिया स्वाति के साथ राजेश कश्यप।


12.12.2012, रोहतक।

‘12.12.2012’ के ऐतिहासिक तिथि से प्रतिवर्ष इस दिन ‘कन्या दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। ये घोषणा हरियाणा कश्यप राजपूत सभा के सांस्कृतिक एवं साहित्यक सैल के चेयरमैन एवं जिला रोहतक के प्रधान राजेश कश्यप ने करते हुए कहा कि कन्या सृष्टि का आधार हैं और देश व प्रदेश में निरन्तर कन्याओं की घटती संख्या अत्यन्त चिन्ता एवं चुनौती का विषय है। श्री कश्यप ने कहा कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं हैं। हमें लड़के-लड़की के प्रति अपनी रूढ़िवादी सोच को बदलना होगा और लड़कियों के अभाव के कारण पैदा होने जा रहे भावी भयंकर खतरों से समाज को बचाना होगा। युवा समाजसेवी राजेश कश्यप ने अपनी नन्हीं बिटिया स्वाति कश्यप के तीसरे जन्मदिन के अवसर पर टिटौली में आयोजित ‘कन्या दिवस’ के कार्यक्रम में समाज से आह्वान किया कि वे प्रतिवर्ष 12 दिसम्बर को ‘कन्या दिवस’ के रूप में कन्याओं को समर्पित करें और उनके कल्याण से संबंधित विभिन्न पहलूओं पर गंभीर विचार-मन्थन करें। इसके साथ ही उन्होंने कन्याओं की कोख में हो रही हत्याओं को रोकने में सबको अपना योगदान देने के लिए प्रेरित किया।