विशेष सूचना एवं निवेदन:

मीडिया से जुड़े बन्धुओं सादर नमस्कार ! यदि आपको मेरी कोई भी लिखित सामग्री, लेख अथवा जानकारी पसन्द आती है और आप उसे अपने समाचार पत्र, पत्रिका, टी.वी., वेबसाईटस, रिसर्च पेपर अथवा अन्य कहीं भी इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सम्पर्क करें :rajeshtitoli@gmail.com अथवा मोबाईल नं. 09416629889. अथवा (RAJESH KASHYAP, Freelance Journalist, H.No. 1229, Near Shiva Temple, V.& P.O. Titoli, Distt. Rohtak (Haryana)-124005) पर जरूर प्रेषित करें। धन्यवाद।

विशेष लेख सीधे मंगवाएं

विशेष लेखों के लिए आप सीधे ईमेल rajeshtitoli@gmail.com अथवा मोबाईल 09416629889 नंबर पर सम्पर्क कर सकते हैं। ................................................... Note : ब्लॉग पर विज्ञापन देने के लिए सम्पर्क करें। प्रारंभिक विज्ञापन दर प्रतिमाह मात्र 1000.00 रूपये (साईज 6"X2") रखी गई है।

सोमवार, 2 मार्च 2015

अन्न और अन्नदाता पर मौसम के कहर की इन तस्वीरों को देखकर सन्न रह जाएंगे आप!


          1 मार्च, 2015 को मौसम का कहर अन्न और अन्नदाता पर जमकर टूटा। बारिश की भारी बौछारों के साथ 60 किलोमीटर प्रतिघंटा से अधिक तेज हवाओं ने खेतों में खड़ी गेहूँ की फसल को चौपट करके रख दिया। किसानों के अरमां आंसूओं में बह निकले। खून-पसीने की कमाई से तैयार फसल 90 फीसदी तक तबाह हो गई। जबकि, सरकारी मशीनरी सिर्फ 20 फीसदी नुकसान का ही अनुमान लगा रही है। हरियाणा सरकार ने गिरदावरी के आदेश दिए हैं। लेकिन, किसानों को सरकार पर कोई भरोसा नहीं है। पिछले दिनों कांग्रेस सरकार में किसानों को सूखा और बाढ़ के नाम पर मात्र एक-एक, दो-दो और तीन-तीन रूपये के चैक बतौर मुआवजा राशि के रूप में बांटे गए थे। इस बार हरियाणा में भाजपा सरकार है। देखते हैं वह किसानों पर कितना रहम दिखायेगी या पिछली सरकार से भी गई-गुजरी कहलायेगी? प्रस्तुत फोटोग्राफ हरियाणा के रोहतक जिले के गाँवों के हैं। यदि आप इन्हें प्रदेश एवं केन्द्र की भाजपा सरकार के संज्ञान में लानें में सहयोग कर सकें तो आपको किसानों की दुआ मिलेगी। सभी फोटो निःशुल्क हैं। धन्यवाद।