विशेष सूचना एवं निवेदन:

मीडिया से जुड़े बन्धुओं सादर नमस्कार ! यदि आपको मेरी कोई भी लिखित सामग्री, लेख अथवा जानकारी पसन्द आती है और आप उसे अपने समाचार पत्र, पत्रिका, टी.वी., वेबसाईटस, रिसर्च पेपर अथवा अन्य कहीं भी इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सम्पर्क करें :rajeshtitoli@gmail.com अथवा मोबाईल नं. 09416629889. अथवा (RAJESH KASHYAP, Freelance Journalist, H.No. 1229, Near Shiva Temple, V.& P.O. Titoli, Distt. Rohtak (Haryana)-124005) पर जरूर प्रेषित करें। धन्यवाद।

विशेष लेख सीधे मंगवाएं

विशेष लेखों के लिए आप सीधे ईमेल rajeshtitoli@gmail.com अथवा मोबाईल 09416629889 नंबर पर सम्पर्क कर सकते हैं। ................................................... Note : ब्लॉग पर विज्ञापन देने के लिए सम्पर्क करें। प्रारंभिक विज्ञापन दर प्रतिमाह मात्र 1000.00 रूपये (साईज 6"X2") रखी गई है।

बुधवार, 17 मार्च 2010

‘कश्यप -समाज उत्थान’ की आगामी रचनात्मक गतिविधियों की रूपरेखा।

 सेवा में,

समस्त कश्यप  बन्धुओं!

विषय : ‘कश्यप -समाज उत्थान’ की आगामी रचनात्मक गतिविधियों की रूपरेखा।

आदरणीय कश्यप  जी,

सर्वप्रथम आपका अत्यन्त आभार प्रकट करता हूँ कि आप अपने कश्यप  समाज के उत्थान में अपना बहुमूल्य योगदान दे रहे हैं। मैं एक बार फिर इस उम्मीद के साथ अपने समाज की आगामी कुछ रचनात्मक गतिविधियों की रूपरेखा आपकी सेवा में प्रेषित कर रहा हूँ कि आपका पहले से भी अधिक स्नेह एवं सहयोग मिलेगा।

गतिविधि नं. १. (प्रत्येक गाँव में एक प्रधान की नियुक्ति) : जैसा कि आपको पता है कि हम सबने मिलकर निर्णय लिया था कि हम प्रत्येक गाँव में एक प्रधान की नियुक्ति करेंगे। इस सन्दर्भ में सभी ब्लॉक प्रधानों को गत १६ फरवरी को पत्र लिखे गए थे। लेकिन अभी तक यह काम अधूरा है। अत: आपसे नम्र निवेदन है कि इस अधूरे काम को पूरा करवाने में अपना योगदान अधिक से अधिक देने का कष्ट करें। ब्लॉकों के अनुसार सभी गाँवों की सूची इस पत्र के साथ संलग्न है।

गतिविधि नं. २. (बेरोजगार युवक/युवतियों के फार्म भरवाना) : इस योजना के तहत हमें अपने-अपने स्तर पर अपने समाज के बेरोजगार युवकों एवं युवतियों के फार्म भरवाने हैं, ताकि उनका पूरा रिकार्ड़ तैयार करके सरकार एवं प्रशासन  तक पहुँचाया जा सके और उनसे रोजगार-स्वरोजगार देने की सिफारिश  की जा सके। यदि बेरोजगार युवक-युवती कोई प्रशिक्षण-ट्रेनिंग  लेना चाहते हैं तो उसकी व्यवस्था-योजना तैयार की जा सके। बेरोजगार व्यक्तियों द्वारा भरवाए जाने वाले फार्म की एक प्रति इस पत्र के साथ संलग्न है। इस फार्म की फोटोकॉपी करवाकर बेरोजगार लोग भरकर आपको जमा करवाएंगे।

गतिविधि नं. ३. (‘सप्तर्षि महर्षि कश्यप सम्मान’ प्रदान करने बारे) : प्रत्येक वर्ष २४ मई को सप्तर्षि महर्षि कश्यप  के नाम से विभिन्न वर्गों में सात ‘सप्तर्षि महर्षि कश्यप सम्मान’ देने की योजना है, जिनका विवरण निम्नलिखित है:-

१. एक सम्मान उस विशिष्ट राजनीतिक नेता (मुख्यमंत्री/मंत्री/सांसद/अन्य)को को दिया जाएगा जो कश्यप समाज के उत्थान में अपना अहम् योगदान देगा।

२. एक सम्मान उस विशिष्ट प्रशासनिक  अधिकारी (डी.सी/ए.डी.सी./समाजकल्याण अधिकारी/बैंक मैनेजर/अन्य) को को दिया जाएगा जो कश्यप  समाज के उत्थान में अपना अहम् योगदान देगा।

३. एक सम्मान उस विशिष्ट पत्रकार (पत्रकार/छायाकार/फिल्मकार/संवाददाता/अन्य) को दिया जाएगा जो कश्यप  समाज के उत्थान में अपना अहम् योगदान देगा।

४. एक सम्मान उस विशिष्ट समाजसेवक (किसी भी समुदाय/वर्ग से हो) को दिया जाएगा जो कश्यप  समाज के उत्थान में अपना अहम् योगदान देगा।

५. एक सम्मान उस विशिष्ट समाजसेवक (जो कश्यप  समाज से संबंध रखता होगा) को दिया जाएगा जो कश्यप  समाज के उत्थान में अपना अहम् योगदान देगा।

६. एक सम्मान उस विशिष्ट शिक्षक  (जो रोहतक के किसी भी विद्यालय/महाविद्यालय में पढ़ाता हो) को दिया जाएगा जो कश्यप  समाज के बच्चों के शिक्षा  के उत्थान में अपना अहम् योगदान देगा।

७. एक सम्मान उस विशिष्ट शिक्षार्थी (जो रोहतक के क’यप समाज से संबंध रखता होगा) को दिया जाएगा, जो शिक्षा, कला, खेल अथवा अन्य किसी भी क्षेत्र में अपने क’यप समाज का नाम रोशन  करेगा।

उपर्युक्त सम्मानों के लिए आवेदन प्रत्येक वर्ष की ३० अप्रैल तक इस पते पर भेजने होंगे :-

राजेश  कश्यप
प्रधान,
हरियाणा कश्यप  राजपूत सभा, रोहतक
कश्यप  भवन, नजदीक शिव मन्दिर,
गाँव व डाक. टिटौली
जिला. रोहतक
हरियाणा-१२४००५
गतिविधि नं. ४. (महर्षि कश्यप ग्रन्थ लेखन) : इस योजना के तहत अपने महर्षि कश्यप जी के बारे में एक ग्रन्थ लिखा जा रहा है। यदि आप महर्षि कश्यप जी से संबंधित अथवा अपने समाज से संबंधित कोई महत्पूर्ण जानकारी देना चाहते हैं तो कृपा करके उसे जल्दी से जल्दी नीचे दिए गए पते पर भिजवाने का कष्ट करें।

(नोट : इस पत्र से सम्बंधित जानकारी एवं पत्र में वर्णित संलग्न फार्म/सूचियां इंटरनैट से भी डाउनलोड की जा सकती हैं, जिसका पता है : http://www.kashyapsamaj.blogspot.com/)
कश्यप  बन्धु,
आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास  है कि इन नई गतिविधियों एवं योजनाओं में आपकी राय पत्र मिलते ही जरूर देंगे और इनको अमल में लाने के लिए आप अपना पूरा-पूरा योगदान जरूर देंगे। इसी आशा  एवं विश्वास के साथ.....
धन्यवाद सहित,
आपका स्नेहाकांक्षी,

(राजेश कश्यप)
नोट : यह पत्र जिला रोहतक के सभी २५ पदाधिकारियों की सेवा में प्रेषित किया जा रहा है।